Saturday 9 July 2011

ब्रेकअप के बाद

हाल में आपका ब्रेकअप हुआ है और आप अपने लवर को भूल नहीं पा रहे हैं , तो इन टिप्स को फॉलो करें।

अच्छे से ट्रीट करें
अक्सर लोग ब्रेकअप के बाद बिल्कुल टूट जाते हैं या फिर खुद को कोसते रहते हैं। अगर आप भी इन दिनों ऐसी ही सिचुएशन में हैं , तो प्लीज खुद को ना कोसे। अपने पास्ट को भूल जाएं। इससे आप इमोशनल नहीं होंगे और आपको दुख भी नहीं होगा। ब्रेकअप के बाद कई लोग जिम या पार्लर जाना बंद कर देते हैं। आप ऐसा बिल्कुल भी ना करें।

दोस्तों से मिलें
घर में अकेले समय बिताएं। अपने दोस्तों से अपना पेन शेयर करें। इससे वह आपके मन की स्थिति समझेंगे। अपने क्लोज फ्रेंड के साथ बाहर घूमने जाएं। कॉमिडी मूवी देखें , ताकि आपके चेहरे पर मुस्कराहट आए। अगर आप बुक पढ़ने के शौकीन हैं , तो अपने फेवरिट राइटर की बुक पढ़े। इससे आपका मूड अच्छा होगा।

डायवर्ट माइंड
आपके वार्डरोब में आपकी एक्स गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के लेटर या फोटो हैं , तो उन्हें तुरंत हटा दें। यानी उन्हें अपनी आंखों से दूर कर दें। अपनी फीलिंग्स को छिपाएं नहीं और ना ही रोएं। इससे आप फिजिकली और मेंटली वीक महसूस करने लगेंगे। अपनी जिंदगी में से अपने लवर की सारी यादें मिटा दें।

संयम रखें
अक्सर देखा गया है कि लोग ब्रेकअप के दर्द से उभरने के लिए किसी और से अफेयर कर लेते हैं। अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं , तो ऐसा बिल्कुल ना करें। दरअसल , इस तरह के रिलेशन बहुत सोच - समझकर बनाने चाहिए।

आगे की सोचे
अपने पास्ट को सोच - सोचकर तनाव में ना रहें , बल्कि अपना फ्यूचर प्लान करें। अकसर लोग ब्रेकअप के बाद गिल्टी फील करने लगते हैं। आप ऐसा बिल्कुल भी ना करें। आखिरी , लेकिन जरूरी बात अपने एक्स बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को लेकर गॉसिपिंग ना करें।

अगर इन टिप्स को फॉलो करने के बाद भी आप अपने लवर को भूल नहीं पा रहे हैं , तो काउंसिलर की अडवाइज लें।

No comments:

Post a Comment