Sunday 11 December 2011

डेट के लिए कैसे मना करें

आपका साथी आपसे प्रतिदिन फोन और इंटरनेट पर चैट इत्यादि के माध्यम से बात करता है और अचानक वह आपसे डेट पर जाने के लिए कहता है। आप असमंजस में पड़ जाते हैं। आप डेटिंग पर जाना नहीं चाहते लेकिन आप अपने दोस्त को नाराज भी नहीं कर सकते हैं ऐसे में आप सोचते रहते हैं कि आखिर डेट के लिए कैसे मना किया जाए। कौन से ऐसे नए बहाने बनाए जाए कि आप उसे आने के लिए मना कर सकें। ऐसे कैसे मना करें कि आप कंफर्टेबल फील कर पाएं। तो ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं, आज हम आपको बताएंगे डेट के लिए कैसे मना करें। जिससे सांप भी मर जाएं और लाठी भी न टूटे यानी आपके संबंधों पर प्रभाव भी न पड़े और आपका काम भी हो जाए।



* डेट के लिए मना करने का सबसे बेहतर बहाना है कि आप कह सकते हैं कि घर में कोई मेहमान आ गया है।
* आज आप कंफर्टेबल फील नहीं कर रहे इसीलिए नहीं आ पाएंगे।
* जॉब के लिए कॉल लेटर आ गया है इसीलिए अभी संभव नहीं हैं, इंटरव्यू की तैयारी करना जरूरी है।
* यदि आप कुछ पढ़ाई कर रहे हैं तो कह सकते हैं कि डेट शीट आ गई है।
* घर पर कोई फ्रेंड आ गई है।
* अपने साथी को विश्वास दिलाएं कि वह बहुत अधिक न सोचे, जैसे ही वह फ्री होगी वे जरूर मिलेंगे, इसीलिए निराश होने की जरूरत नहीं।
* कभी ये न कहे कि आप अपने काम में व्यस्त है और समय नहीं निकाल पाती बल्कि ये कहें कि अभी डेट पर जाने की इच्छा नहीं है।
* कई बार ये पार्टनर पर निर्भर करता है कि आप क्या उसे किस तरह से मना कर रहे हैं। ईमेल और मैसेज के जरिए मना करना ज्यादा आसान होता है और फोन पर सभ्य तरीके से मना करें। न कि अपने साथी में कोई खामी निकालें।
* आप ये भी कह सकते हैं कि आप उसे दोस्त से ज्यादा और कुछ नहीं बनाना चाहते। आप उसके साथ डेट पर जाकर अपने दोस्ती के रिश्ते को और अधिक बढ़ावा नहीं देना चाहतें।
* आप यह भी कह सकते हैं कि परिवार के साथ या फ्रेंडस के साथ कुछ दिनों के लिए बाहर जाना पड़ रहा है इसीलिए काम का दबाव ज्यादा है।
* आप किसी और व्यक्ति के बारे में बात करते हुए ये भी कह सकते हैं कि उसका क्रश किसी अन्य पर है क्या वह उसे मिलवाने में मदद कर सकता है। इससे आपके साथी की आपसे डेट पर जाने के लिए पूछने की हिम्म त नहीं होगी ओर आप आराम से बिना फ्रिक के कंफर्टेबल रह सकते हैं।
* आप अपने साथी को आराम से समझा सकते हैं कि वह बहुत अच्छा है लेकिन आपने कभी इस बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचा ।

इस तरह से आप कुछ अच्छे और नए बहाने बनाकर डेट पर जाने के लिए मना कर सकते हो, इससे आपके साथी को बुरा भी नहीं लगेगा और आपके संबंधों पर भी कोई असर नहीं पडेगा।

No comments:

Post a Comment