Tuesday 13 December 2011

कैसी डेटिंग आपके लिए

आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ जरूर कोई ऐसा दिन बिताना चाहते होंगे, जो आपकी जिंदगी का सबसे यादगार दिन बन जाए। सच अगर ऐसा दिन व
ाकई में मिल जाए, तो फिर बात ही क्या है! तो चलिए जानते हैं, 9 बेहद रोमांटिक डेट आइडियाज, जो आपके ख्वाबों व जिंदगी की रियलिटी को एक कर देंगे और साथ ही आपको कुछ अलग करने का अहसास भी देंगे।



एडवेंचरस डेट
अगर आप दोनों एक खूबसूरत डेट के साथ एडवेंचर का मजा भी लें, तो यह आपके रिलेशन में नई ताजगी घोल देगा। इसके तहत आप कोई ऐसा डेस्टिनेशन चुनें, जो प्रकृति के करीब होने के साथ वहां स्केटिंग, होर्स राइडिंग, डीप फिशिंग वगैरह की सुविधा हो। ये चीजें जहां आपको एडवेंचर का पूरा लुत्फ देंगी, वहीं इसमें उनका साथ आपका दिन बना देगा।

सस्ती व टिकाऊ डेट
गर्लफ्रेंड को डेट पर ले जाने के दौरान अक्सर आप अपनी जेब पर एक नजर डालते होंगे। तो जनाब, ऐसे में आप उन्हें ऐसी जगह ले जा सकते हैं, जहां ज्यादा खर्च भी न हो और आपका समय भी बढ़िया बीते। मसलन आप दोनों शाम के समय लॉन्ग वॉक पर जा सकते हैं, कोई मूवी का प्लान कर सकते हैं, या फिर किसी पार्क में जाकर घंटों एक-दूसरे से बातें करें। वैसे, यह जरूरी नहीं कि आप किसी महंगे रेस्तरां में ही जाएं। किसी सस्ते रेस्तरां में सिर्फ कॉफी या कुछ डेजर्ट से भी काम चल सकता है। हालांकि ऐसे में आपका उन्हें प्यार से निहारना और प्यार भरी बातें करना जरूरी है।

ड्रीम डेट
इसमें आप अपनी डेट खुद डिसाइड करें। उन ख्वाबों का याद करें, जिन्हें आपने उनके साथ देखा था। मसलन अगर आपने कभी ख्वाब में सोचा है कि आप दोनों वाइट कलर की ड्रेस पहनकर किसी समुद के किनारे बैठे हैं और वहां शाम के समय एक-दूसरे से रोमांटिक बातें कर रहे हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं। अपनी गर्ल फ्रेंड को एक प्यारी-सी वाइट ड्रेस गिफ्ट करें और खुद के लिए भी वाइट ड्रेस खरीदें। कहीं ऐसी जगह का प्लान करें, जहां आपको ऐसा ही नजारा देखने को मिले, तो लीजिए हो गई आपकी ड्रीम डेट पूरी।

सोशल डेट
इसमें आप दोस्तों के साथ पार्टी रख सकते हैं। या फिर किसी दोस्त या किसी अनजान व्यक्ति की शादी में जाकर अपने दिन को मेमोरेबल बना सकते हैं। इसके अलावा, आप एक-दूसरे के ग्रैंड पैरंट्स के घर जाकर समय बिता सकते हैं। या फिर दोनों किसी अनाथ आश्रम में जाकर बच्चों के साथ समय बिता सकते हैं। यह दिन आपके मन को एक अलग ही सुकून देगा।

गोइंग आउट डेट
मॉल में घूमें व अखबार देखें। इस तरह आपको अपने शहर में हो रहे अपने इंटरेस्ट व टेस्ट के मुताबिक होने वाले इवेंट्स की जानकारी मिल जाएगी। इसके अलावा, आप शहर के नजदीक किसी पिकनिक स्पॉट पर भी जा सकते हैं।

प्राइवेट डेट
अगर आप एक-दूसरे के साथ कोई ऐसा दिन बिताना चाहते हैं, जहां आप दोनों के सिवाय और कोई तीसरा न हो, तो ऐसे में आप किसी फाइव स्टार होटल में फाइव कोर्स डिनर का मजा ले सकते हैं। या फिर कैंडिल नाइट डिनर के साथ-साथ उनके साथ किसी रोमांटिक सॉन्ग पर डांस भी कर सकते हैं। इसके बाद एक प्यारा सा किस आपकी शाम को बेहतरीन बना देगा।

मजेदार किस्सों वाली डेट
आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से उनकी डेट्स के एक्सपीरियंस सुन सकते हैं। अगर आपको उनमें से कुछ अच्छा लगे, तो उनमें कुछ बदलाव करके आप भी आजमा सकते हैं।

गेमिंग डेट
अगर आप दोनों को गेम्स का शौक है, तो विडियो गेम, सॉफ्टबॉल, बास्केट बॉल, काइट फ्लाइंग, स्विमिंग, बैडमिंटन जैसे गेम्स का मजा लिया जा सकता है। ये गेम्स आपको फन और मस्ती दोनों का ही मजा देंगे।

फेस्टिवल डेट
किसी भी त्योहार पर एक साथ समय बिताना आपके लिए एक यादगार दिन बन सकता है। मसलन अगर होली या दीवाली है, तो आप एक साथ इन त्योहारों को सेलिब्रेट करने का प्लान बना सकते हैं। वहीं क्रिसमस पर चर्च में जाकर एक साथ मोमबत्तियां जलाएं या क्रिसमस ट्री सजाएं। वहीं राष्ट्रीय पर्व मसलन 15 अगस्त या 26 जनवरी के मौकों को भी आप अपनी लाइफ के खास व्यक्ति के साथ सेलिबेट कर सकते हैं। अब यह आपकी मर्जी है कि आप अपने रोमांस को हवा कैसी डेट से देते हैं, लेकिन आप जो कुछ भी चूज करें, उसमें आप दोनों की पसंद का मैच करना जरूरी है। तभी यह एक परफेक्ट डेट बन पाएगी।

No comments:

Post a Comment